पाकिस्तान के कोच गैरी कर्स्टन ने न्यूयॉर्क पिच का बचाव किया | T20 World Cup | Pak VS India

 पाकिस्तान के कोच गैरी कर्स्टन ने कम स्कोर वाले मुकाबले में भारत से अपनी टीम की हार के बाद रविवार को न्यूयॉर्क के टी20 क्रिकेट विश्व कप स्थल पर खेल के मैदान का बचाव किया।


भारत 119 रन पर आउट हो गया, जो टी20 मैच में पाकिस्तान के खिलाफ उसका अब तक का सबसे कम स्कोर था, लेकिन अपने प्रतिद्वंद्वियों के पिछड़ने के बाद उसने छह विकेट से जीत हासिल की।

नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सभी पाँच खेल, जिसमें टूर्नामेंट से एक महीने पहले 'ड्रॉप इन' वर्ग रखा गया है, कम स्कोर वाले मामले रहे हैं।

पिछले हफ्ते आयरलैंड पर भारत की जीत के बाद सतह की आलोचना हुई थी और जिम्बाब्वे के पूर्व अंतरराष्ट्रीय और पूर्व इंग्लैंड टीम निदेशक एंडी फ्लावर ने इसे असमान उछाल के कारण "खतरनाक" बताया था।


लेकिन रविवार के विकेट पर, हालांकि रन बनाना कठिन था, केवल कभी-कभार गेंद ही मिलती थी जो लेंथ से 'पॉप' करती थी और कर्स्टन ने कहा कि इसने एक दिलचस्प खेल बना दिया है।


कर्स्टन ने कहा कि बड़े हिट टी20 प्रारूप के लिए असामान्य रूप से बाउंड्रीज़ का महत्व बहुत अधिक था, लेकिन यह एक अलग तरह की प्रतियोगिता के लिए बना है


“हम जानते थे कि यह खेल कड़ा होने वाला है, लेकिन आप जानते हैं कि कभी-कभी इस तरह के खेल देखने में भी मज़ा आता है, यह हमेशा छक्कों मारने और 260 और 240 का स्कोर प्राप्त करना के बारे में नहीं है, आप वास्तव में 120 के लक्ष्य का पीछा करते हुए वास्तव में मनोरंजक खेल खेल सकते हैं, इसलिए मुझे नहीं लगता कि यह खेल के लिए बुरा है,'' उन्होंने कहा।


पिछले सप्ताह की शिकायतों के कारण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को यह स्वीकार करना पड़ा कि आयोजन स्थल पर शुरुआती खेलों के लिए विकेट मानकों के अनुरूप नहीं थे।


आईसीसी ने एक बयान में कहा, "टी20 Inc और आईसीसी मानते हैं कि नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अब तक इस्तेमाल की गई पिचों पर उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं हुआ है जितना हम चाहते थे।"


उन्होंने कहा, "विश्व स्तरीय मैदान टीम कल के खेल के समापन के बाद से स्थिति को सुधारने और शेष मैचों के लिए सर्वोत्तम संभव सतह प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।"


आयोजन स्थल पर तीन मैच बचे हैं और आखिरी मैच बुधवार को होगा जब भारत का सामना सह-मेजबान अमेरिका से होगा।

No comments

Powered by Blogger.