'एक ही दिल है, कितनी बार तोडोगे ?' T20 World Cup में अमेरिका से हार के बाद भावुक हुआ पाकिस्तान क्रिकेट फैन; वीडियो वायरल हो गया

 

टी20 विश्व कप में ग्रुप-A के एक रोमांचक मुकाबले में, सह-मेजबान USA ने पाकिस्तान के खिलाफ सनसनीखेज जीत हासिल की, जिसका समापन नाटकीय तौर से सुपर ओवर में हुआ और पाकिस्तान के प्रशंसक निराश हो गए।

पाकिस्तान जीत के लिए तैयार लग रहा था, जब तक कि USA के नीतीश कुमार ने हारिस राउफ को मिड-ऑफ पर महत्वपूर्ण चौका नहीं मारा, जिससे स्कोर बराबर हो गया। सुपर ओवर में, USA ने 18 रन बनाए वही पाकिस्तान इन रनो का पीछा करते हुवे केवल १३ रन ही बना पाया, और एक यादगार जीत हासिल की जो अमेरिकी क्रिकेट इतिहास में दर्ज की जाएगी।

हालाँकि, इस हार ने पाकिस्तान प्रशंसकों और क्रिकेट विशेषज्ञों को निराश कर दिया और सोशल मीडिया पर मीम की बाढ़ लग गयी ।

एक ब्रिटिश-पाकिस्तानी महिला ने सामूहिक निराशा व्यक्त करते हुए कहा, "एक ही दिल है, कितनी बार तोड़ोगे?  उन्होंने टीम के निराशाजनक  प्रदर्शन की आलोचना की और निराशा व्यक्त की  ।

एक वीडियो वायरल हो गया है जिसमें पाकिस्तान की एक क्रिकेट प्रशंसक नबीहा डलास में मेन इन ग्रीन के फ्लॉप शो के बाद हंगामा करती है।

एक प्रशंसक ने कहा "जीतते कम हैं, हारते ज़्यादा हैं ...आप कब परफॉरमेंस दिखाएंगे ?...आप  बस  हवा  में  बातें  करते  हैं , कुछ  दिखाते तो  नहीं  हैं ...अब  तो  ऐसे  लग  रहा  है  के  बस  जैसे  आप  घूमने  आते  हैं  और  जैसे  तैसे   खेल  के  चले  जाते  हैं ...मेरी  literally बस  हो  गयी  है ..आप  लोगों  नै  मज़ाक  समझा  हुआ  है ,"  

विडिओ दिखने के लिए लिंक पे क्लिक करे 



अमेरिका ने पाकिस्तान को परेशान किया:

भारतीय मूल के इंजीनियर से तेज गेंदबाज बने सौरभ नेत्रवालकर, अमेरिका के 18 रन बनाने के बाद सुपर ओवर में पाकिस्तान को 13 रनों पर रोककर USA के लिए हीरो बन गए। इससे ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम के मैदान पर ऐतिहासिक जश्न मनाया गया। 

अपने शुरुआती मैच में कनाडा को पहले ही हरा चुकी USA टीम अब दो जीत के साथ ग्रुप A में सबसे आगे है। यह जीत बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीत के बाद एक महीने के भीतर टेस्ट खेलने वाले देश पर उनकी दूसरी जीत है। यह T20I में किसी गैर-ICC-सदस्यीय टीम से पाकिस्तान की पहली हार भी थी।

2009 टी20 विश्व कप चैंपियन पाकिस्तान अब 9 जून को न्यूयॉर्क में अपने अगले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से हार जाता है तो उसके टूर्नामेंट से जल्दी बाहर होने की संभावना है।

No comments

Powered by Blogger.