रवींद्र जडेजा विश्व कप जीतने के बाद T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया

 भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जादेजा ने रविवार को T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है , जबकि एक दिन पहले भारत ने बारबाडोस में टी20 विश्व कप 2024 टूर्नामेंट जीता था। मैच के बाद ही, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने भी T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था ।


इस अनुभवी ऑलराउंडर को विश्व के श्रेष्ठ फील्डर में से एक माना जाता है और वे अब भी वनडे और टेस्ट मैच खेलते रहेंगे। 35 वर्षीय क्रिकेटर ने अपने प्रशंसकों के साथ सोशल मीडिया पर इस खबर को share किया।


"With a heart full of gratitude, I bid farewell to T20 internationals. Like a steadfast horse galloping with pride, I've always given my best for my country and will continue to do so in other formats," रविंद्र जादेजा ने अपने पोस्ट में लिखा।



"Winning the T20 World Cup was a dream come true, a pinnacle of my T20 International career. Thank you for the memories, the cheers, and the unwavering support. Jai hind," he added.


रविंद्र जादेजा को इंटरनेशनल T20 क्रिकेट me  2009 में श्रीलंका के खिलाफ भारत के लिए खेलने का मौका मिला था और उन्होंने 74 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 515 रन बनाए और 54 विकेट लिए हैं।


वे तीसरे भारतीय क्रिकेटर हैं जो टी20 विश्व कप खिताब जीतने के बाद इस फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर रहे हैं। भारत ने बारबाडोस में रविवार को दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर इस ट्रॉफी को दूसरी बार जीता। जादेजा वे भारतीय क्रिकेटर हैं जिन्होंने टीम इंडिया के अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में शानदार योगदान दिया।

No comments

Powered by Blogger.